हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या

उत्तर प्रदेश मथुरा
Spread the love

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 23 मई (ए) जनपद के एक गांव में हनुमान मंदिर पर रहने वाले पुजारी के हाथ-पैर बांध कर ईंटों के प्रहार करके अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।.

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने बताया कि कोसीकलां थानाक्षेत्र में नन्दगांव रोड पर जाब गांव स्थित हनुमान मंदिर पर 70-75 वर्षीय पुजारी हरिदास महाराज रहते थे। उन्होंने बताया कि वे मंदिर परिसर में बनी कुटिया में अकेले ही रहते थे और मंगलवार सुबह गांव जब एक भक्त उन्हें खाना देने वहां पहुंचा तो उसने उन्हें मृत पाया।.

IBC24 logo

IBC24 logo
IBC24 logo
IBC24 logo

मथुरा में हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या

मथुरा में हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या

  • Bhasha
  • Publish Date – May 23, 2023 / 07:26 PM IST
https://adgebra.co.in/afpf/IBN_AMP.html?domain=amp-ibc24.in&pubid=3731&slotId=1&templateId=5184&accessMode=1&divId=div_407860734567731&cache=123#amp=1

मथुरा (उत्तर प्रदेश), 23 मई (भाषा) जनपद के एक गांव में हनुमान मंदिर पर रहने वाले पुजारी के हाथ-पैर बांध कर ईंटों के प्रहार करके अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने बताया कि कोसीकलां थानाक्षेत्र में नन्दगांव रोड पर जाब गांव स्थित हनुमान मंदिर पर 70-75 वर्षीय पुजारी हरिदास महाराज रहते थे। उन्होंने बताया कि वे मंदिर परिसर में बनी कुटिया में अकेले ही रहते थे और मंगलवार सुबह गांव जब एक भक्त उन्हें खाना देने वहां पहुंचा तो उसने उन्हें मृत पाया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय, उपाधीक्षक छाता एवं कोसीकलां थाना प्रभारी आदि सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुजारी के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे तथा उनके सिर व चेहरे पर ईंट से प्रहार किए गए थे जिससे अत्यधिक रक्तस्राव होने के चलते उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित करके जांच प्रारम्भ कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि चूंकि पुजारी वहां अकेले रहते थे और यह नहीं ज्ञात हो सका है कि वहां कुछ नकदी अथवा किसी प्रकार के आभूषण आदि थे, जिनकी लूटपाट की गई हो। उन्होंने बताया कि फिर भी उस ओर किसी भी व्यक्ति के आने-जाने के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है।