हापुड़ घटना की जांच को राज्य विधिज्ञ परिषद ने समिति गठित की

राष्ट्रीय
Spread the love

प्रयागराज, छह सितंबर (ए) उत्तर प्रदेश के अधिवक्ताओं के शीर्ष निकाय राज्य विधिज्ञ परिषद (बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश) ने हापुड़ जिले की अदालत परिसर में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज की हाल की घटना की जांच के लिए सात सदस्यीय समिति का बुधवार को गठन किया।.

राज्य विधिज्ञ परिषद के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ के मुताबिक, इस समिति द्वारा रिपोर्ट सौंपने के बाद परिषद उचित निर्णय करेगी।.गौड़ ने कहा कि चूंकि शासन और प्रशासन ने अभी तक इस संबंध में कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया है, इसलिए परिषद ने इस मामले की निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से जांच के लिए समिति गठित करने का निर्णय किया। उन्होंने बताया कि यह समिति हापुड़ जाकर घायल अधिवक्ताओं और हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बात करेगी।

उन्होंने कहा कि इसके बाद समिति 10 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। उन्होंने कहा कि उक्त रिपोर्ट के आलोक में विधिज्ञ परिषद की एक बैठक बुलाई जाएगी जिसमें उचित निर्णय किया जाएगा।

इस सात सदस्यीय समिति में रोहिताश्व कुमार अग्रवाल, अरुण कुमार त्रिपाठी, अजय कुमार शुक्ला, जानकी शरण पांडेय, श्रीश कुमार मेहरोत्रा, प्रदीप कुमार सिंह, प्रशांत सिंह अटल शामिल हैं। ये सभी प्रदेश की विभिन्न अदालतों में वकालत करते हैं।