यूपी में 13 आईपीएस व तीन पीपीएस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ,29 सितम्बर (ए)। यूपी सरकार ने बृहस्पतिवार को 16 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इसमें 13 आईपीएस और तीन पीपीएस अधिकारी शामिल हैं। सूूत्रों से जानकारी के अनुसार गौतमबुद्घनगर के संयुक्त पुलिस आयुक्त लव कुमार को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। उनके स्थान पर जेल विभाग में डीआईजी रवि शंकर छवि को गौतमबुद्घनगर का अपर पुलिस आयुक्त बनाया गया है।
इसके अलावा 2018 बैच के दो और 2020 बैच के 9 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को भी जिलों में प्रशिक्षण के बाद सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनाती दी गई है। 2018 बैच के चंद्रकांत मीणा को मेरठ से बरेली, चिराग जैन को प्रयागराज में ही तैनाती दी गई है। 2020 बैच के आईपीएस अमित कुमावत को पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ, अनुकृति शर्मा को पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ से बुलंदशहर, आयुष विक्रम सिंह को मेरठ से मुजफ्फरनगर, मानुष पारिक को गाजियाबाद से गोरखपुर, पाटिल निमिष दशरथ को मुजफ्फरनगर से गाजियाबाद, शक्ति मोहन अवस्थी को मुरादाबाद से आजमगढ़, शिवा सिंह को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर से पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी, श्रुति श्रीवास्तव को आगरा से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर और पुनीत द्विवेदी को अलीगढ़ में ही तैनाती दी गई है।
तीन पुलिस उपाधीक्षकों को यूपी एटीएस में तैनाती दी गई है। इसमें प्रीति देवी को बलिया से, ओजस्वी चावला को बदायूं से और जितेंद्र कुमार द्वितीय को सुरक्षा मुख्यालय उत्तर प्रदेश लखनऊ से एटीएस में तैनाती दी गई है।