26 जनवरी के बाद चालू हो जायेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे:अवनीश अवस्थी

उत्तर प्रदेश बाराबंकी
Spread the love


बाराबंकी, 07 नवम्बर एएनएस। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने आज कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है। कोई दिक्कतें न आएं इसलिए दिन प्रतिदिन इसकी मॉनीटरिंग तेज की जा रही है। उन्होंने बताया कि कोशिश यही है कि लखनऊ से बाराबंकी तक का जो हिस्सा है उसे 26 जनवरी तक हरहाल में शुरू करा दिया जाए।
अवनीश अवस्थी शनिवार को बारांबंकी के हैदरगढ़ स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के पैकेज एक व दो के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आईडीसी की अध्यक्षता में टीम जांच को आई है। इसमें आलोक टण्डन व आलोक कुमार आदि हैं। उन्होंने बताया कि पैकेज-1 व 2 को जो हिस्सा लखनऊ व बाराबंकी के मध्य पड़ता है उसे शुरू कराने को कार्य तेज किए जा रहे हैं। कोशिश है कि इसे आगामी 26 जनवरी तक शुरू करा दिया जाए। पैकेज-1 में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) क्रिटकल है और पैकेज-2 में गोमती नदी पर पुल क्रिटकल है। दोनों की दिन प्रतिदिन मानीटरिंग कर कार्य पूरा कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री यूपीडा के तहत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य को तेज कराने में लगे हैं। जिससे पूर्वांचल के लोगों को जल्द से जल्द बेहतर लाभ मिल सके। इसका काम करीब 62 से 63 प्रतिशत हो चुका है। श्री अवस्थी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की तर्ज पर ही बुंदेलखण्ड में एक्सप्रेस वे का निर्माण चल रहा है जिसका कार्य भी 23 से 24 प्रतिशत हो चुका है।