26 आईपीएस का तबादला, कई जिले के पुलिस अधीक्षक बदले

पटना बिहार
Spread the love


पटना,08 अप्रैल (ए)| बिहार सरकार ने शनिवार को बड़े पैमाने पर भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। इसमें कई जिलों के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं।

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, सीतामढ़ी, सुपौल, वैशाली, पश्चिम चंपारण, सहरसा, रोहतास के पुलिस अधीक्षक सहित 26 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है।

अधिसूचना के अनुसार, बीएमपी 16, पटना के कमांडेट पुष्कर आनंद को बीएमपी 3, बोधगया का कमांडेंट बनाया गया है। हिमांशु शंकर द्विवेदी को बीएमपी-11, जमुई का समादेष्टा बनाया गया है।

इसके अलावा तौहीद परवेज को मुजफ्फरपुर का समादेष्टा, अनिल कुमार को आपात अनुक्रिया और सहयोग प्रणाली का एसपी बनाया गया है, जबकि हरकिशोर राय को पटना का समादेष्टा, अवकाश कुमार को दरभंगा का समादेष्टा, रविरंजन कुमार को वैशाली का एसपी, रमन कुमार चौधरी को जमालपुर (रेल) एसपी, मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का एसपी और डी अमरकेश को पश्चिम चंपारण का एसपी बनाया गया है।

मनीष को वैशाली एसपी से हटाकर अपराध अनुसंधान विभाग, पटना का एसपी, उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा का एसपी, विशाल शर्मा को सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कल्याण), पटना, तथा अशोक कुमार प्रसाद को समादेष्टा, सुपौल का दायित्व सौंपा गया है।

अधिसूचना के मुताबिक, हृदयकांत को बेगूसराय का समादेष्टा, लिपि सिंह को डेहरी का समादेष्टा, शैशव यादव को सुपौल का एसपी, विनीत कुमार को समादेष्टा, सासाराम, पुरण कुमार झा को पटना यातायात का एसपी, नवजोत सिमी को कमजोर वर्ग और महिला कोषांग, अपराध अनुसंधान विभाग का एसपी, अमित रंजन को भागलपुर का सिटी एसपी, हिमांशु को गया का सिटी एसपी तथा अरविंद प्रताप सिंह को मुजफ्फरपुर का सिटी एसपी बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त भारत सोनी को पटना के बाढ़ के एसडीपीओ का दायित्व सौंपा गया है जबकि शरद आर एस को पटना सिटी का एसडीपीओ और विक्रम सिहाग को फुलवरिशरीफ का एसडीपीओ बनाया गया है।