शादी के बहाने ढाई लाख में किया सौदा, नाबालिग बेटी ने मां और मामा की बताई करतूत,फिर–

बिहार राष्ट्रीय रोहतास
Spread the love

डेहरी आन सोन, 30 जून (ए)। बिहार के रोहतास जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जहाँ मां-बेटी का रिश्ता शर्मसार हो गया। पुलिसकर्मी भी चौंक गए जब नाबालिग लड़की अपनी ही मां, मामा और नाना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची। दादी के साथ पहुंची नाबालिग लड़की ने मां पर कई गंभीर आरोप लगाए। पुलिसकर्मी ने जब बेटी द्वारा लगाए गए आरोपों को सुना तो वह भी चौंक गए कि कोई मां अपनी ही बेटी के साथ ऐसा कैसे कर सकती है। मां के इस काम में मामा और नाना ने भी साथ दिया। यहां के रोहतास थाना में अपनी मां, मामा व नाना के खिलाफ दादी के साथ एक लड़की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी। जिसमें उक्त लड़की ने अपनी मां मामा और नाना को अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है।
रिपोर्ट के अनुसार तिलौथू के कॉलेज में पढ़ रही इंटर की छात्रा प्रीति कुमारी (काल्पनिक नाम) शुक्रवार को अपनी दादी के साथ चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंची। उसने एसडीएम को अपनी आपबीती सुनायी। उसके बाद एसडीएम ने रोहतास के थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। उस छात्रा ने प्राथमिकी में कहा है कि उसकी मां, मामा और नाना ने उसे ढाई लाख रुपए में बेचने का प्रयास किया है। छात्रा के मुताबिक उसके पिता  अनगिना पासवान कहीं दूसरी जगह मजदूरी करते हैं। वह अपने दादा-दादी के साथ ढेलाबाद गांव में रहती है। उसकी मां अधिकांश नाना-नानी के घर रहती है।
एक सप्ताह पूर्व उसकी मां तथा उसके मामा यूपी में जबरन किसी से शादी कराने के लिए ननिहाल नावाडीह में लेकर गए। उसे घर में कैद कर दिया गया और शादी की तैयारी शुरू कर दी गई। परिजनों की बात सुनकर पता चला कि उसे ढाई लाख रुपए में बेचा जा चुका है। तब वह किसी तरह  आधी रात में ननिहाल से भागी और दादी के घर पहुंची। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। एएसपी संजय कुमार ने कहा कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच की जाएगी। इसमें शामिल जो लोग होंगे। उनके तार जहां तक जुड़े होंगे, उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।