सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी आप; दिल्ली में अव्यवस्था

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (ए) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के विरोध प्रदर्शन के दौरान यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय के पास अफरातफरी मच गई और पुलिस ने पार्टी के कई नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले गया।.

‘आप’ के प्रदर्शनकारियों ने जैसे ही दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग स्थित भाजपा कार्यालय की ओर मार्च करने की कोशिश की, पुलिस ने अपने कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात करके और अवरोधक लगाकर उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया।.हालांकि, जब प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ने की जिद की और अवरोधकों पर चढ़ने की कोशिश की, तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उनमें से कई को हिरासत में ले लिया। पुलिसकर्मी आप कार्यकर्ताओं को बस में धकेलते नजर आए। पार्टी कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए 10-15 बसें थी। आप विधायक और राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, हमारे नेताओं पर हर दिन झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

सबूत नहीं मिल रहे तो लोगों को जेलों में डाल रहे हैं। भारद्वाज और पार्टी की एक अन्य विधायक आतिशी विरोध प्रदर्शन में शामिल थे। सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में भारद्वाज और विधायक ऋतुराज झा सहित कई आप नेता हथकड़ी लगाए नजर आए।

आप विधायक, नेता और कार्यकर्ता हाथों में बैनर लिए हुए थे और मनीष सिसोदिया जिंदाबाद और शिक्षा मंत्री जीतेंगे के नारे लगा रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है और किसी को भी प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।उन्होंने कहा कि स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। आप कार्यालय के बाहर भी अफरातफरी मच गई। वहां भारी संख्या में पुलिस और सीएपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। सीबीआई ने रविवार को सिसोदिया को शराब की बिक्री से संबंधित आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है। सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कई अन्य राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन किया।