दूतावास विस्फोट मामला: एनआईए ने इन दो संदिग्धों की जारी की तस्वीर, रखा 10 लाख का इनाम

राष्ट्रीय
Spread the love

नई दिल्ली, 15 जून (ए)। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में स्थित इस्राइली दूतावास के पास इस साल की शुरुआत में हुए विस्फोट के मामले में एनआईए ने मंगलवार को उन दो लोगों की पहचान या गिरफ्तारी से जुड़ी जानकारी देने वाले 10 लाख रुपये का इनाम देने का एलान किया, जिन्होंने विस्फोटक रखे थे। दूतावास के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में इनकी तस्वीर कैद हो गई थी।

एनआईए के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। प्रवक्ता ने कहा कि नई दिल्ली में इस्राइल दूतावास के पास हुए विस्फोट के मामले में एजेंसी सीसीटीवी में दिखाई दिए दो लोगों की शिनाख्त करने के संबंध में जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है। एजेंसी ने इस वीडियो के साथ दोनों संदिग्धों की तस्वीर भी जारी की है।
गौरतलब है कि दिल्ली में इस्राइली दूतावास के बाहर 29 जनवरी 2021 को बम धमाका हुआ था। यह ब्लास्ट उस वक्त हुआ, जब राजधानी में बीटिंग रिट्रीट चल रही थी। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई वीवीआईपी धमाके वाली जगह से महज 2 किलोमीटर दूर मौजूद थे। 
धमाके बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई थीं और इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। इस्राइल ने इस हमले को आतंकी हमला माना था। हालांकि, धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था। घटनास्थल पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की टीम भी पहुंची थी। विस्फोट की आशंका के मद्देनजर सभी हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों पर अलर्ट जारी किया गया था। सीआईएसएफ ने अपनी सभी इकाइयों को अलर्ट पर रखा था।