बसपा की दूसरी सूची जारी, नौ और प्रत्याशी घोषित

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,24 मार्च (ए)। बसपा ने रविवार शाम को दूसरी सूची जारी कर नौ और उम्मीदवार घोषित किये। सूची के अनुसार हाथरस (आरक्षित) से हेम बाबू धनगर, मथुरा से कमलकांत उपमन्यु, आगरा (आरक्षित) से पूजा अमरोही, फतेहपुर सीकरी से राम निवास शर्मा, फिरोजाबाद से सतेन्द्र जैन सौली, इटावा (आरक्षित) से सारिका सिंह बघेल, कानपुर से कुलदीप भदौरिया, अकबरपुर (कानपुर देहात) से राजेश कुमार द्विवेदी और जालौन (आरक्षित) से सुरेश चंद्र गौतम को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

बसपा द्वारा घोषित 25 उम्मीदवारों में सात अल्पसंख्यक समुदाय के हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीटों के लिए चुनाव होंगे। इसके लिए नामांकन पत्र 27 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे, जिनकी जांच 28 मार्च को की जाएगी। नाम वापसी की आखिरी तारीख 30 मार्च होगी और मतदान 19 अप्रैल को होगा।

मथुरा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को जबकि हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद में तीसरे चरण में सात मई को, इटावा, कानपुर और अकबरपुर में चौथे चरण में 13 मई और जालौन में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव सात चरणों में कराने की घोषणा की है। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की कुल 80 सीट के लिए सात चरणों में मतदान होगा।