छात्र-छात्राओं को ले जा रही बस नाले में गिरी : 30 जख्मी

उत्तर प्रदेश भदोही
Spread the love

भदोही (उप्र), 19 नवम्बर (ए) बस्ती जिले के एक कॉलेज से शैक्षणिक भ्रमण पर आये विद्यार्थियों और शिक्षकों को ले जा रही एक निजी बस रविवार शाम भदोही जिले के औराई क्षेत्र में अनियंत्रित होकर एक नाले में गिर गई। इस हादसे में बस सवार कुल 30 लोग घायल हो गये।.

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) उमेश्वर प्रभात सिंह ने बताया कि बस्ती जिले के दुबौलिया बाजार स्थित विवेकानंद इंटर कॉलेज के कक्षा नौवीं, 10वीं और 11वीं में पढ़ने वाले 39 छात्र-छात्राएं और चार शिक्षक दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण पर वाराणसी, सारनाथ, काशी और विंध्याचल के लिए निकले थेउन्होंने बताया कि भ्रमण पूरा कर रविवार देर शाम बस विंध्याचल से बस्ती लौट रही थी तथा बस जब राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 पर पहुंची तभी औराई क्षेत्र के महराजगंज के पास चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क किनारे लगी रेलिंग को तोड़ते हुए एक नाले में जा गिरी।.

सिंह ने बताया कि बस सवार लोगों की चीख-पुकार सुनकर आस पास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और खुद भी बस में फंसे हुए लोगों को शीशे तोड़कर निकाला।

उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस के कई अधिकारी एम्बुलेंस लेकर पहुंचे और घटना में घायल 26 छात्र-छात्राओं और चार शिक्षकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वे सभी खतरे से बाहर बताये जाते हैं।