बस – लोडर में टक्कर,17 मरे

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
Spread the love

कानपुर,08 जून (ए) । उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई है।

मरने वाले सभी टैम्पो सवार थे। यह लोग बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने के लिए जा रहे थे। इस हादसे अपनी संवेदना प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के आश्रितों को 2 लाख रुपए तथा घायलों को 50,000 रुपए मुआवजा दिये जाने की बात कही है।

हादसे की सूचना मिलते ही कानपुर आउटर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और घायलों आनन-फानन लोडर और पुलिस की गाड़ियों से हैलट पहुंचाया गया। रात के अंधेरे की वजह से बचाव काम भी देर से शुरू हो पाया। मुख्यमंत्री ने हादसे को लेकर गहरा दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। पीएम मोदी की तरफ से भी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया गया है।


बताया जा रहा है कि बस और लोडर के बीच सीधी टक्कर हो गई थी, जिसके बाद बस पलट गई।बस कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी तभी ये हादसा हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. राहत बचाव कार्य जारी है। जानकारी के मुताबिक, बस शताब्दी ट्रेवल्स की थी, जो काफी स्पीड में थी इस हादसे में अब तक 15 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, जबकि एक दर्ज से अधिक लोग कानपुर के सचेंडी में हुई दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है। सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए।