गुजरात के मोरबी में केबल पुल टूटा, नदी में गिरे 60 लोगों की मौत,सैकड़ों डूबे

राष्ट्रीय
Spread the love

मोरबी,30 अक्टूबर (ए)। गुजरात के मोरबी में रविवार शाम केबल ब्रिज टूटने से करीब 400 लोग मच्छु नदी में गिर गए जिसमें अब तक 60 लोगों के नदी में डूबने से मौत होने की खबर है। बताया गया है कि जिस वक्त पुल टूटा उस वक्त सैकड़ों लोग पुल पर ही थे। इसके टूटते ही करीब 400 लोग नदी में गिर गए। हालांकि, अभी तक कितने लोग हताहत हुए है पूरी जानकारी नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए चार दिन पहले ही फिर से खोले गए इस पुल पर लोगों की काफी भीड़ थी। उन्होंने बताया कि पुल शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया।. गुजरात के मोरबी में रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया है. यहां मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए. लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ब्रिज रिनोवेशन के बाद हाल ही में चालू किया गया था. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि पुल टूटने से नदी में कितने लोग गिरे हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त पुल पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे. पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि महज 5 दिन पहले ही इस केबल ब्रिज को रिनोवेशन के बाद चालू किया गया था. रिनोवेशन के बाद भी इतना बड़ा हादसा होने पर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. हादसे के बाद केबल ब्रिज की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें नजर आ रहा है कि ब्रिज बीच से टूटकर नदी में समा गया है. ब्रिज टूटने के बाद कई लोग बिच में भी फंस गए हैं, जो टूटे हुए ब्रिज को पकड़कर किसी तरह बचने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि अब तक मरने वालों की संख्या 40 के आसपास है और यह संख्या और अधिक हो सकती है। वर्तमान में बचाव अभियान जारी है और कई लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिवार के लिए 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि सीएम ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और मौके पर पहुंच रहे हैं।

यह पुल करीब 100 साल पुराना बताया जा रहा है और कुछ दिन पहले ही इसकी मरम्मत कराई गई थी। मरम्मत के बाद 5 दिन पहले ही इसे आम जनता के लिए फिर से खोला गया था।