सीएम का ऑफीशियल ट्विटर एकाउंट हैक, पुलिस ने दर्ज की FIR

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 09 अप्रैल (ए)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट शुक्रवार देर रात हैक कर लिए जाने के मामले की जांच राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के कार्यालय की साइबर टीम करेगी। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को एफआईआर दर्ज करा दी। यूपी सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल से शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया गया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट कल देर रात हैक कर लिया था। हैकर्स ने इस अकाउंट से कुछ ट्वीट भी पोस्ट किए। हैक किए गए अकाउंट को साइबर विशेषज्ञों की मदद से तुरंत रिकवर कर लिया गया और हैकर्स द्वारा किए गए सभी ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।  

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सीएमओ का ट्विटर अकाउंट हैक होने के मामले में उप्र पुलिस ने साइबर थाने में सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। डीजीपी ऑफिस की साइबर टीम मामले की जांच करेगी। इससे पहले उप्र सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया, सूचित किया जाता है कि मा. मुख्यमंत्री कार्यालय का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को दिनांक 09 अप्रैल, रात 12:30 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा हैक करने का प्रयास किया गया था, इनके द्वारा कुछ ट्वीट पोस्ट किए थे जिसको तुरंत रिकवर कर लिया गया था।
सरकार ने कहा है कि मुख्यमंत्री कार्यालय का ट्विटर अकाउंट हैक करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सरकार की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, साइबर एक्सपर्ट्स द्वारा प्रकरण की जांच के बाद जिम्मेदारों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।