सरकारी भर्ती: RO/AR0 पेपर लीक मामले की आयोग ने दिए जांच के आदेश, STF को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ,13 फरवरी (ए)। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को आयोजित की गई सहायक समीक्षा अधिकारी और समीक्षा अधिकारी की परीक्षा का पेपर लीक होने के दावे के मामले की जांच के आदेश दिए गये है। छात्रों ने पेपर का वीडियो वायरल कर यह कहा था कि हम परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े हैं और देखिए हमारे हाथ में पेपर है यानी कि पेपर पहले ही लीक हो चुका है। सूत्रों ने बताया कि पेपर लीक को लेकर अब आयोग की कमेटी और एसटीएफ जांच करेंगी।

यूपीपीएससी ने परीक्षा की जांच के लिए एक आंतरिक कमेटी का गठन किया है, जो जांच रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी। गौरतलब है कि परीक्षा लीक मामले को लेकर छात्रों ने सोशल मीडिया पर अभियान चलाया था। साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया। साथ ही पूर्व सीएम ने इसे बीजेपी की साजिश बताया और कहा कि सरकार बेरोजगारों को नौकरी नहीं देना चाहती है। इसके अलावा पेपर देने वाले अभ्यर्थियों ने आयोग से दोबारा परीक्षा आयोजित कराने की मांग की है।

अभ्यर्थियों द्वारा पेपर लीक की शिकायत उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को की थी, जिसके बाद आयोग ने भर्ती परीक्षा में जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने एसटीएफ से जांच करने के लिए शासन को लिखा पत्र लिखा है।