कोरोना की चपेट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, ED से मांगा तीन सप्ताह का समय

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 08 जून (ए)।कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनकी ताजा कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित कांग्रेस अध्यक्ष की रिपीट टेस्ट तय समय पर किया जाएगा, लेकिन तब तक डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इसी महीने कोरोना की चपेट में आई हैं। कोरोना से संक्रमित होने से पहले सोनिया गांधी मई में राजस्थान के उदयपुर में आयोजित पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल हुईं थीं। इस कार्यक्रम में राहुल गांधी के अलावा पार्टी लगभग सभी बड़े नेता शामिल हुए थे।
सूत्रों की मानें तो कोरोना संक्रमित सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए तीन सप्ताह का समय मांगा है। हालांकि, ईडी की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। ईडी ने सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस भेजा था। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ईडी के समक्ष पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।
कथित मनी लॉन्ड्रिंग के इसी मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं। राहुल गांधी पिछले सप्ताह ही भारत लौटे हैं।