दस हजार रुपये घूस लेते सिपाही गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

गाजीपुर,12 मार्च (ए)। वाराणसी की एंटी करप्शन टीम ने
सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के सैदपुर भीतरी पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल को दस हजार रूपए की रिश्वत लेते मंगलवार को धुवार्जुन गांव से धर दबोचा। एंटी करप्शन टीम की इस कार्रवाई से पुलिसकर्मियों में सनसनी फ़ैल गई।
एंटी करप्शन की टीम ने यह कार्यवाही
सैदपुर क्षेत्र के रसूलपुर निवासी ओमप्रकाश राजभर के आवेदन पर की। आवेदन में कहा गया कि निर्माणाधीन मकान का बारजा निकालने हेतु आरक्षी विवेक यादव ने उससे दस हजार रुपए की मांग की है। बताया कि उसके निर्माण को रोकने के लिए, उसकी पड़ोसी मालती देवी की शिकायत पर सिपाही विवेक कुमार ने रोक लगा रखी थी। पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया कि मेरे निर्माणाधीन मकान का बारजा निकालने के लिए भीतरी चौकी के सिपाही विवेक यादव ने पन्द्रह हजार रूपए की मांग की थी। उसके लिए सिपाही ने करीब 15 दिनों से निर्माण कार्य रोक दिया था। ओमप्रकाश ने इसकी शिकायत तीन दिन पूर्व एंटी करप्शन विभाग वाराणसी में की थी।
एंटी-करप्शन टीम के मुताबिक, मंगलवार को दस हजार रुपए सिपाही विवेक को देने की योजना बनाई गयी। योजना के अनुसार, एंटी करप्शन टीम ने दिए गए रुपयों के साथ सिपाही विवेक यादव रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वाराणसी एंटी करप्शन टीम में शामिल दरोगा राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश राजभर की शिकायत पर सिपाही विवेक यादव को दस हजार घूस लेते धुवार्जुन गाँव स्थित यूनियन बैंक के पास रंगे हाथ पकड़ा गया।
गिरफ्तार पुलिस कर्मी को वाराणसी एंटी करप्शन की टीम नंदगंज थाने ले गई, जहाँ मुकदमा दर्ज कराया। कहा गया कि आरोपी सिपाही को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस एंटी करप्शन टीम में ट्रैप प्रभारी उपनिरीक्षक योगेंद्र कुमार, नीरज कुमार सिंह सहित शैलेंद्र व विशाल आदि लोग शामिल रहे।