यूपी में भी बढ़ा कोरोना का कहर, सीएम योगी ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 25 मार्च (ए)। यूपी में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण में एक बार फिर से तेज गति पकड़ रहा है। लखनऊ में कोरोना हेल्पलाइन में भी 12 कर्मचारियों में संक्रमण मिलने के बाद से खलबली है।अन्य राज्यों के बाद उत्तर प्रदेश में एक्टिव केस 56 प्रतिशत बढऩे को लेकर सरकार हाईअलर्ट पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार देर शाम लखनऊ में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। 
उधर कानपुर जिला जेल में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार गति पकड़े है। बीते दिनों 12 कैदी संक्रमित मिलने के बाद गुरुवार को 11 नए कैदियों में संक्रमण मिला है। यहां के जिला कारागार में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। वाराणसी में गुरुवार सुबह ही 34 नए मरीज मिले। कई महीनों बाद सुबह की रिपोर्ट में इतनी बड़ी संख्या में मरीज पहली बार मिले हैं। उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण 16 जिलों में काफी तेजी से पांव पसार रहा है। राजधानी लखनऊ में तो लगभग हर दिन केस की संख्या बढ़ती जा रही है। मार्च में केस दोगुने बढ़े हैं जबकि बुधवार को पांच लोगों ने दम तोड़ा था। मार्च में एक्टिव केस दोगुने बढ़ गए हैं। प्रदेश में अब 4,388 एक्टिव केस हैं।
मार्च में हर दिन ज्यादा मरीज मिलने का रिकार्ड बन रहा है। बुधवार को कोरोना के 737 नए संक्रमित मिले। जनवरी व फरवरी में प्रतिदिन मिल रहे रोगियों का जो ग्राफ तेजी से नीचे गिरा था अब वह फिर ऊपर की ओर बढ़ रहा है। एक मार्च को सिर्फ 87 संक्रमित थे।