यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कई जगह बवाल, इटावा में एसपी सिटी को मारा थप्पड़, हाथरस में पथराव-फायरिंग के बाद लाठीचार्ज

राष्ट्रीय
Spread the love


लखनऊ, 10 जुलाई (ए)। यूपी में क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव के दौरान कई जगह बवाल होने की खबर है। राज्य के बाराबंकी, रायबरेली, सुलतानपुर, लखीमपुर खीरी समेत कई जिलों में मतदान के दौरान भाजपा और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इटावा में मतदान को लेकर हो रहे उपद्रव के बीच पहुंचे एसपी सिटी को किसी ने थप्पड़ मार दिया। इससे गुस्साई पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। हाथरस में भी सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प के बाद पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को यहां भी लाठीचार्ज करना पड़ा। बवाल के बाद सुलतानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दी है। वहीं बाराबंकी में दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। पुलिस से भी नोकझोंक हुई है। लखीमपुर खीरी में भी बीडीसी मतदाता के वोट को लेकर पुलिस और भाजपा समर्थक भिड़ गए। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। मतदान केंद्रों पर पीएसी ने मोर्चा संभाला है। चुनाव में कुल 145 कंपनी पीएसी लगाई गई है। मतदान के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए संवदेनशील जिलों में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। बाराबंकी के देवा में समय से पहले ही पूरा वोट पड़ा।

ब्लॉक प्रमुख नामांकन से शुरू हुआ बवाल अब तक थमा नहीं है। नामांकन के बाद मतदान के दिन भी यूपी के कई जिलों में जमकर बवाल हुआ। लखीमपुर खीरी जिले के नकहा ब्लॉक में एक वोट को लेकर बवाल खासा बवाल हुआ। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया। यहां बीडीसी मतदाता के वोट को लेकर भाजपा समर्थक और पुलिस आपस में भिड़ गए। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को गेट से भगाया तो सभी हाईवे पर पहुंच गए और दोपहर करीब डेढ़ बजे जाम लगाने की कोशिश करने लगे। इससे पहले ब्लॉक प्रमुख नामांकन के दिन यहां हुई महिला से बदसलूकी का मामला अभी तक गर्माया हुआ है। इसको लेकर सीएम योगी ने कार्रवाई करते हुए सीओ इंस्पेक्टर समेत छह पुलिस कर्मियों को सस्पेंड भी कर चुके हें।