ईडी ने धनशोधन मामले में छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किए

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, चार फरवरी (ए) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि पंजाब में धनशोधन के सिलसिले में छापेमारी के दौरान हथियार, गोला-बारूद और करीब 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किये गये हैं।

तरनतारन जिले के शेरोन, नौशेरा पन्नुआन और बुघा जैसे गांवों में शुक्रवार को 10 अलग-अलग परिसरों में छापे मारे गये।.

ईडी ने एक बयान में कहा कि सत्तार सिंह उर्फ लद्दी, गज्जन सिंह, माखन सिंह और उनके परिवार के सदस्यों के अलावा कुछ सहयोगियों के व्यावसायिक और आवासीय परिसरों पर छापे मारे गये

धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दायर यह मामला माखन सिंह के बेटे हरदेव सिंह उर्फ रेम्बो और अन्य के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम तथा शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कई प्राथमिकियों के परिणामस्वरूप सामने आया है।

एजेंसी ने बताया कि हरदेव सिंह फिलहाल चार किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी से संबंधित 2018 के एक मामले में अमृतसर केंद्रीय जेल में बंद है।

एजेंसी ने बताया कि तलाशी के दौरान दो राइफल, तीन पिस्तौल और कुछ गोलियां बरामद की गईं।

ईडी ने कहा, ‘‘उक्त हथियार और गोला-बारूद की सूचना स्थानीय पुलिस अधिकारियों को दी गई थी। चूंकि आवासीय परिसरों से बरामद कुछ हथियारों के लिए मूल लाइसेंस उपलब्ध नहीं थे, इसलिए उन्हें स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया था।’’

प्राप्त समाचार के अनुसार, लगभग 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ भी बरामद किया गया और इसे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया। ईडी ने एनसीबी को भी छापेमारी के दौरान सहायता के लिए बुलाया था।