छापा मारने गई ईडी की टीम पर हमला, वाहनों को तोड़ा

राष्ट्रीय
Spread the love


कोलकाता, पांच जनवरी (ए)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने शुक्रवार को हमला कर दिया। अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे।

एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अधिकारी राज्य में 15 स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं और शेख का आवास उनमें से एक है।अधिकारी ने बताया कि जब ईडी अधिकारी सुबह संदेशखाली इलाके में शेख के आवास पर पहुंचे तो बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने ईडी अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया जिससे वे वहां से जाने के लिए मजबूर हो गए।

उन्होंने बताया कि एक अधिकारी के सिर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।

शाहजहां को राज्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है। ज्योतिप्रिय मल्लिक को करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

ईडी के एक अधिकारी ने ‘ बताया, ‘‘ इस तरह का हमला अभूतपूर्व है। हमने शेख शाहजहां पर एक रिपोर्ट अपने दिल्ली कार्यालय को भेज दी है।’’

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने आवास पर पहुंचने के बाद दरवाजा खोलने के लिए कई बार आवाज लगाई। कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने दरवाजे पर लगा ताला तोड़ने की कोशिश की और तभी शाहजहां के समर्थकों ने अधिकारियों तथा केंद्रीय बल के जवानों पर हमला कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब ईडी अधिकारियों ने उत्तर 24 परगना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने उनसे बात नहीं की।


ईडी की टीम पर हमले का यह मामला उत्तर 24 परगना का है. यहां जांच एजेंसी की टीम राशन घोटाले में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान ही करीब 200 लोगों की भीड़ ने अचानक ईडी की टीम पर धावा बोल दिया. इन लोगों ने टीम के साथ आए केंद्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों को भी निशाना बनाया. छापेमारी के लिए टीम जिन गाड़ियों में सवार होकर आई थी, भीड़ ने उन्हें तोड़ दिया।