पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, तीन की मौत, सात घायल

राष्ट्रीय
Spread the love


मुरैना, 20 अक्टूबर (ए)। मध्यप्रदेश के मुरैना में गुरुवार को पटाखों के गोदाम में विस्फोट होने से इसकी चपेट में आए तीन लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में एक महिला, दो बच्चे एक पुरुष शामिल हैं। जबकि सात लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। चार लोगों को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है। हादसा सुबह 11:30 बजे का बताया जा रहा है। विस्फोट काफी तीव्र था, जिसके चलते गोदाम ध्वस्त हो गया। इसी गोदाम में कुछ किराएदार रहते थे, जिनके मलबे में दबने की आशंका है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है।
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। फिलहाल घायलों को निकालने का काम जारी है। जानकारी के अनुसार पटाखा गोदाम बामौर नगर में जैतपुर रोड पर स्थित है। गोदाम में विस्फोट होते ही अफरातफरी मच गई। विस्फोट इतना भयानक था कि पूरी बिल्डिंग ध्वस्त हो गई। गोदाम रिहायशी इलाके मे था।
बताया जा रहा है कि बामौर थाना इलाके के जैतपुरा गांव में दो मंजिल मकान में अवैध तरीके से पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी और इससे अचानक विस्फोट होने के कारण पूरा मकान चपेट में आ गया, जिसमे तीन लोगों की मौत हो गई है और आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल है। प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद है। जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है इस मलबे में आधा दर्जन लोग और बच्चे दबे हुए हैं। एसपी आशुतोष बागरी और एसडीओपी व टीआई वीरेंद्र कुशवाहा मौके पर है।
चंबल रेंज के आईजी राकेश चावला ने कहा कि बानमौर पुलिस स्टेशन इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक लापता है। मलबे में दबने से सात लोग घायल हुए हैं। कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है।