पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर आ रहे किसानों को सिंघू बॉर्डर पर रोका गया

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, चार मई (ए) दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए आ रहे किसान समूहों को सिंघू बॉर्डर पर रोककर पुलिस ने 24 लोगों को हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।.

किसान धरने पर बैठे पहलवानों से मिलने प्रदर्शन स्थल पर आ रहे थे। पहलवानों ने बुधवार की रात आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने जंतर मंतर पर उनसे ‘हाथापाई’ की। उन्होंने लोगों से उनके समर्थन में आने की अपील की थी।.जंतर-मंतर पर हंगामे के बाद दिल्ली पुलिस ने गश्त और सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी है और सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में अवरोधक लगा रखे हैं।

पुलिस ने कहा कि अभी सीमाओं को बंद नहीं किया गया है, लेकिन किसानों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में किसानों के ट्रैक्टरों पर सवार होकर दिल्ली आने की जानकारी मिली है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हमने सिंघू बॉर्डर पर 24 किसानों को हिरासत में लिया है। वे हरियाणा के विभिन्न शहरों से दिल्ली आए थे। उनके वाहन थानों में रखे गए हैं।”

इस बीच, किसान नेता अभिमन्यु कोहाड़ ने आरोप लगाया कि पुलिस ने सिंघू बॉर्डर पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने ट्वीट किया, “दिल्ली पुलिस ने हमें सिंघु बॉर्डर से गिरफ्तार किया है और बुजुर्ग किसानों के साथ मारपीट की है, अभी हमें बवाना सेक्टर 1 पुलिस थाने में रखा गया है। जिंदा-जमीर के लोगों अब बहन-बेटियों के मान-सम्मान के लिए घर से बाहर निकलो।”