पेंशन की धनराशि देने से मना करने पर पत्‍नी ने 78 साल के पति का कुल्‍हाड़ी से काटा गला,फिर–

अंबेडकर नगर उत्तर प्रदेश
Spread the love


अम्‍बेडकरनगर, 03 सितम्बर (ए)। यूपी के अम्‍बेडकरनगर के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के कटरिया गांव में एक महिला ने शिक्षक के पद से रिटायर अपने पति की पेंशन लेने की जिद में गला काटकर बड़ी निर्ममता से उनकी हत्‍या कर दी। इसके बाद खुद भी जहर खाकर जान देने की कोशिश की। पत्‍नी के हाथों मारे गए रिटायर्ड शिक्षक राम पदारथ वर्मा की उम्र 78 वर्ष थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिक्षक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए और जहर खाकर आत्‍महत्‍या की कोशिश करने वाली उनकी हत्‍यारोपी पत्‍नी को इलाज के लिए अस्‍पताल भिजवाया। 
बताया जा रहा है कि शिक्षक रामपदारथ वर्मा वर्ष 2008 में प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर से सेवानिवृत्त हो गए थे। शुक्रवार की सुबह वह अपनी पत्नी शान्ति देवी के साथ पेंशन निकालने बैंक गए थे। इस दौरान पत्नी पेंशन लेने की जिद पर अड़ गई। राम पदारथ वर्मा ने पूरी पेंशन देने से मना करते हुए जरूरत भर पैसे देने की बात कही। इस पर पत्‍नी आगबबूला हो गई। दोनों के बीच देर तक कहासुनी होती रही। 
आरोप है कि शुक्रवार की देर रात करीब 11 बजे खाना खाकर सो रहे अपने पति रामपदारथ वर्मा की उसने कुल्‍हाड़ी से गला काटकर हत्‍या कर दी। इसके बाद खुद भी जहर खाकर जान देने की कोशिश की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए अकबरपुर भेज दिया।
वहीं पत्नी को हिरासत में लेकर जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इब्राहिमपुर के थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में परिवारीजनो