उत्तर प्रदेश में धोखाधड़ी के मामले में पूर्व सहायक आयुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश बांदा
Spread the love

बांदा , 31 अगस्त (ए) उत्तर प्रदेश के बांदा जिला मुख्‍यालय की कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में एक पूर्व सहायक आयुक्त (उद्योग) को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार पूर्व अधिकारी के खिलाफ उद्योग केंद्र कार्यालय की 50 हजार वर्ग फीट जमीन फर्जी तरीके से अपने नाम रजिस्ट्री कराने का आरोप है।

शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) योगेंद्र सिंह ने बताया कि उद्यम एवं प्रोत्साहन केंद्र बांदा के पूर्व सहायक आयुक्त सर्वेश कुमार दीक्षित को सोमवार देर रात बांदा के बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि दीक्षित के खिलाफ उद्यम एवं प्रोत्साहन केंद्र के उपायुक्त जहीरुद्दीन सिद्दीकी ने 17 जून 2021 को प्राथमिकी दर्ज करवाकर आरोप लगाया था कि फर्जी हस्ताक्षर और मुहर का इस्तेमाल कर उद्यम एवं प्रोत्साहन केंद्र की 50 हजार वर्ग फुट जमीन अपने नाम रजिस्ट्री करवा ली है।

एसएचओ ने बताया कि इसी आरोप की जांच में शासन ने उनकी बर्खास्तगी की थी। सिंह ने बताया कि अदालत से बहाली आदेश मिलने पर दीक्षित सोमवार की रात दोबारा अपनी ज्वाइनिंग के लिए बांदा आये थे, तभी उन्हें बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि दीक्षित के खिलाफ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और बांदा सदर के भाजपा विधायक प्रकाश द्विवेदी के खिलाफ सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में आईटी एक्ट के तहत दो मामले दर्ज हैं।