पूर्व मिस केरल हादसा मामला, कार चालक गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love

कोच्चि, आठ नवंबर (ए) केरल में इस महीने की एक तारीख को हुए सड़क हादसे के सिलसले में कार चालक को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है । इस दुर्घटना में मिस केरल और उसी प्रतियोगिता की उप विजेता की मौत हो गयी थी । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार चालक की पहचान अब्दुल रहमान (25) के रूप में की गयी है और उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया क्योंकि वह शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था।

पुलिस ने बताया, ‘‘एयरबैग खुलने के कारण हादसे में रहमान को मामूली चोट आयी थी क्योंकि उसने सीट बेल्ट भी लगा रखी थी । उसके रक्त के नमूनों के परिणाम से पता चला है कि वह दुर्घटना के समय नशे में था।’’ उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धारा 185 (शराबी व्यक्ति द्वारा व्यक्ति द्वारा वाहन चलाना) तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि हादसे में गंभीर रूप से घायल आशिक (24) की रविवार को यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि मिस केरल 2019 की विजेता एवं तिरुवनंतपुरम की रहने वाली ऐंसी कबीर (24) और उपविजेता एवं त्रिशूर की रहने वाली अंजना शाजन (25) की उस समय मौत हो गई जब उनकी कार कथित तौर पर एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने के प्रयास में पलट गयी ।