जेवरात शोरूम लूटने वाले गिरोह के तार बिहार से जुड़े होने की संभावना

राष्ट्रीय
Spread the love

देहरादून, 10 नवंबर (ए) उत्तराखंड की राजधानी देहरादून की व्यस्ततम राजपुर रोड पर स्थित एक नामी कंपनी के जेवरात शोरूम में घुसकर 15 करोड़ रुपये से अधिक के हीरे और सोने के आभूषण लूटने वाले गिरोह के तार बिहार से जुड़े होने की संभावना है जबकि उनके द्वारा अपराध में प्रयुक्त वाहन पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।.

यह दुस्साहसिक वारदात बृहस्पतिवार को उस समय हुई थी जब पुलिस राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर यहां मौजूद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की वीआइपी ड्यूटी में तैनात थी।.देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बदमाश जेवरात शोरूम में दाखिल हुए और स्टाफ को बंदूक की नोंक पर बंधक बनाने के बाद आभूषण बैगों में भरकर मौके से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि पांच बदमाशों में से तीन ने शोरूम के अंदर घुसकर लूट को अंजाम दिया जबकि उनके दो साथी बाहर पहरा देते रहे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए चार पुलिस टीम का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि देहरादून के निकट स्थित सहसपुर से अपराध में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और एक कार बरामद की गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह लूट बिहार के एक गिरोह का काम हो सकता है। पूर्व में पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और हरियाणा में भी इस कंपनी के जेवरात शोरूम में इसी तरह से लूटों को अंजाम दिया गया है।’’

सिंह ने बताया कि अन्य राज्यों में कंपनी के जेवरात शोरूम में हुई इसी प्रकार की घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण भी किया जा रहा है। इसके अलावा, देहरादून में घटनास्थल से फोरेंसिक विशेषज्ञों ने उंगलियों के निशान ले लिए हैं।

सिंह ने कहा कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा।

राजधानी के बीचोंबीच हुई इस वारदात का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंभीर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मामले के जल्द खुलासे के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तलब कर मामले की जांच की प्रगति के बारे में पूछा और उन्हें अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।