विदेश भेजने की लालच दे कर युवती से एक माह 10 दिन तक करता रहा दुष्कर्म,फिर–‘

राष्ट्रीय
Spread the love


मोगा (पंजाब) 16 मई (ए)। पंजाब के मोगा से एक ऐसी खबर सामने आई है जहाँ कनाडा में अपनी बहन के घर पर बतौर मेड भेजने का झांसा देकर 28 वर्षीय एक युवती का पहले अपहरण किया गया और फिर करीब सवा माह तक किराए के मकान में रखकर दुष्कर्म करता रहा। आरोपी के चंगुल से निकलकर भागी पीड़िता ने पुलिस के पास शिकायत की तो पुलिस ने आरोपी समेत वारदात में शामिल उसकी पत्नी और एक बिचौलिये के खिलाफ केस दर्जकर लिया है। मामला पंजाब के मोगा का है। थाना सिटी साउथ की इंस्पेक्टर कर्मजीत कौर ने बताया कि शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस के पास दर्ज करवाए बयान में कहा कि गांव भलूर में रहने वाला संत राम उर्फ शेरी ने उसके मायके वालों को झांसा दिया कि वह महिला को अपने खर्च पर कनाडा भेज सकता है। इसी दौरान आरोपी संत राम शेरी ने महिला और उसके मायके परिवार को रंजीत सिंह निवासी उपला (जालंधर) से मिलवाया। रंजीत सिंह उनके घर आया और कहने लगा कि कनाडा में उसकी बहन रहती है और वह शिकायतकर्ता महिला को उसकी बहन के घर रसोई का काम करने के लिए बतौर मेड अपने खर्च पर भेज देगा। पीड़ित महिला के अनुसार वह गरीब परिवार से संबंधित है और घर का गुजारा मुश्किल से होता है। जिसके चलते वह आरोपियों के झांसे में आ गई। इसके चलते 3 अप्रैल की सुबह आरोपी रंजीत सिंह उनके घर आया और पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज लेने के बाद महिला को मेडिकल करवाने के बहाने जालंधर ले गया। महिला अपने तीन साल के बेटे को लेकर आरोपी के साथ चली गई। इस दौरान आरोपी ने जालंधर की एक बस्ती में किराए के मकान में उसे जबरन रखा और यहां एक माह 10 दिन तक उससे दुष्कर्म करता रहा। 
यही नहीं आरोपी ने महिला के भाई और उसके पति को जान से मारने की धमकी दी। 11 मई को आरोपी घर से बाहर जाते समय बाहर से दरवाजे को लॉक करना भूल गया तो पीड़ित महिला अपने बच्चे समेत वहां से भागकर पुलिस थाने जालंधर पहुंची और पुलिस को वारदात की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने महिला के बयान दर्जकर आरोपी रंजीत सिंह समेत बिचौलिए संत राम शेरी को गिरफ्तार कर लिया। 
प्राथमिक जांच के दौरान पता चला है कि इस पूरी साजिश में रंजीत सिंह की पत्नी भी शामिल है। जिसके चलते थाना सिटी साउथ में पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रंजीत सिंह और संत राम शेरी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। 
फरार आरोपी अमनदीप कौर की तलाश है। वहीं पीड़ित महिला ने पुलिस को दर्ज बयान में बताया कि आरोपी रंजीत सिंह ने उसकी कनाडा की फाइल भरने के नाम पर उसकी मां से 15 हजार रुपये भी लिए थे और इन रुपयों से उसने कुछ फर्नीचर व घरेलू सामान खरीदकर जालंधर के किराए के घर में रखा, जहां आरोपी ने महिला से एक माह दस दिन तक दुष्कर्म किया था।