मैं ऊंची जाति का,तुमने मेरी बाइक कैसे रुकवाई’?, यह कह युवक ने फाड़ी ट्रैफिक पुलिसकर्मी की वर्दी,फिर—

राष्ट्रीय
Spread the love


बाड़मेर, 04 जनवरी (ए)। राजस्थान के सीमावर्ती बाड़मेर जिले से एक ऐसी खबर सामने आई जो चौकाने वाली है। यहां एक शराबी युवक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ जमकर अभद्रता की। ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उसकी बाइक चेकिंग के लिए रुकवाई थी। इस दौरान बाइक सवार शराबी युवक मारपीट कर यातायातकर्मी की वर्दी फाड़ डाली साथ ही ऊंची जाति का रौब दिखाते हुए उसके साथ बदसलूकी भी की। यातायात कर्मी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की पहचान मोती सिंह के रूप में की गयी है।
ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल शंकराराम ने बताया कि मंगलवार को उसकी ड्यूटी अहिंसा चौराहे पर थी। वह नियमों का उल्लघंन कर रहे वाहन चालकों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रहा था। इसी दौरान एक नाबालिग बाइक लेकर आया तो यातायातकर्मी ने उसे रोक लिया। शंकराराम ने बताया कि वह नाबालिग से बात कर रहा था, तभी बाइक के पीछे बैठे एक अन्य युवक ने उसके साथ बहस शुरू कर दी। 
युवक खुद को ऊंची जाति का बताते हुए रौब झाड़ने लगा। साथ ही अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसकी वर्दी फाड़ दी। इस बीच साथी यातायात कर्मियों ने युवक को पकड़कर चौकी में बिठा दिया और पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो युवक को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया। बाद में हेड कॉन्स्टेबल शंकरराम द्वारा दर्ज करवाए मामले की जांच शुरू की। बताया गया कि हेड कॉन्स्टेबल शंकराराम ने राजकार्य में बाधा और एससी/एसटी एक्ट में मामला दर्ज करवाया है। इस बीच पुलिस ने नशे में धुत युवक का मेडिकल भी करवाया।