अपने लिए कुछ मांगने के बजाय मर जाना पसंद करूंगा : शिवराज सिंह चौहान

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल, 12 दिसंबर (ए) मध्य प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी पार्टी से अपने लिए कुछ मांगने के बजाय ”मर जाना” पसंद करेंगे।.

चार बार के मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उन्हें जो भी काम देगी, वह उसे पूरा करेंगे। पिछले महीने के विधानसभा चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद मोहन यादव जल्द ही उनकी जगह लेंगे।.

चौहान ने यहां संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में कहा,‘‘ मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहता था कि मैं (दिल्ली) जाकर अपने लिए कुछ मांगने के बजाय मर जाना पसंद करूंगा।’’ पिछले हफ्ते अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी अटकलों के बीच चौहान ने कहा था कि वह दिल्ली नहीं जाएंगे और दावा किया था कि वह कभी भी राज्य में शीर्ष पद की दौड़ में नहीं रहे हैं।

चौहान (64) ने मंगलवार को कहा, ‘‘ जब कोई व्यक्ति आत्मकेंद्रित होता है तो वह अपने बारे में ही सोचता है। लेकिन भाजपा एक मिशन है, हर कार्यकर्ता के लिए कुछ काम है। मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा, मैं करूंगा।’’

सत्ता में अपने कार्यकाल पर संतोष व्यक्त करते हुए, चौहान ने आगे कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मोहन यादव के नेतृत्व में नयी भाजपा सरकार चल रहे कार्यों को तीव्र गति से पूरा करेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा उनका समर्थन करूंगा।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद और पार्टी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के साथ-साथ राज्य सरकार और केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं, विशेषकर ‘लाडली बहना’ योजना के कारण भाजपा ने मध्य प्रदेश में बहुमत की सरकार बनाई।

‘लाडली बहना’ योजना चौहान सरकार की एक प्रमुख योजना है जिसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं को हर महीने 1,250 रुपये दिए जाते हैं।

उन्होंने अन्य चीजों के अलावा सड़कों, बिजली आपूर्ति और कृषि विकास की बेहतर स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि राज्य ने भाजपा शासन के दौरान सर्वांगीण विकास किया है।

चौहान ने कहा, महिला सशक्तिकरण और किसानों का कल्याण उनके लिए कभी भी वोट पाने का जरिया नहीं रहा।इस बीच, सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में महिलाओं का एक समूह मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री आवास पर जाकर चौहान की उपस्थिति में रोता हुआ दिख रहा है।मोहन यादव बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।