लखीमपुर खीरी कांड : चार और अभियुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी
Spread the love

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 18 अक्टूबर (ए)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में पिछले तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में सोमवार को चार और अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पुलिस ने तिकोनिया कांड मामले में सुमित जायसवाल, शिशुपाल, सत्य प्रकाश त्रिपाठी और नंदन सिंह बिष्ट को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। सत्य प्रकाश के पास से एक लाइसेंसी रिवाल्वर और तीन कारतूस बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्य अभियुक्त और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत अब तक 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज पकड़े गए आरोपियों से विशेष जांच दल पूछताछ कर रहा है।

ज्ञातव्य है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में पिछली तीन अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव जा रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध कर रहे किसानों पर कथित रूप से गाड़ी चढ़ाए जाने के बाद हिंसा भड़क उठी थी। इस वारदात में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष तथा 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। आशीष को पिछली नौ अक्टूबर को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। विपक्षी दल इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं।