महान दल और सपा मिलकर यूपी में बहुमत की सरकार बनाएंगी : अखिलेश

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ,08 अगस्त (ए)। यूपी में सपा की सहयोगी पार्टी महान दल के कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि महान दल और समाजवादी पार्टी मिलकर उत्तर प्रदेश में बहुमत की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले मैं 350 सीट की सरकार बनाने की बात कहता था, लेकिन आपका साथ मिलने के बाद अब मैं 400 सीट जीतने की बात कहता हूं। इसके अलावा अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।
अखिलेश ने कहा कि यूपी में चुनाव आ गया तो दलित पिछड़ों को मंत्री बनाकर लॉलीपॉप दिया जा रहा है। बाबा साहेब और गौतम बुद्ध ने जो रास्ता दिखाया उसमें बीजेपी दीवार बनकर खड़ी है। बीजेपी में नकली मौर्या हैं, असली मौर्या महान दल के केशव देव मौर्या हैं। उन्होंने कहा कि नकली वाले मौर्या एक दिन मुख्यमंत्री के पुराने ऑफिस में उनकी कुर्सी पर बैठ गए, अपने नाम की तख्ती लगा ली। मुख्यमंत्री दिल्ली लौटे तो उनके नाम की तख्ती फेंक दी। हमारी सरकार आई तो केशवदेव मौर्या को सरकार में बड़ा पद मिलेगा।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार जातीय जनगणना क्यों नहीं करा रही है। पहले कांग्रेस ने नहीं कराई, अब बीजेपी नहीं करा रही है। हम एलान करते हैं कि सरकार बनी तो यूपी में जातीय जनगणना कराएंगे। अखिलेश ने आगे कहा कि शिक्षक भर्ती में आरक्षण मांग रहे युवकों पर सरकार लाठियां बरसा रही है। हमारे मुख्यमंत्री की भाषा और ज्ञान का क्या कहा जाए, किसी संविधान में ठोंक दो भाषा नहीं है। लेकिन वो यूपी को ठोंको नीति से चला रहे हैं।