ऑनलाइन गेमिंग धोखाधड़ी: पुलिस ने छापेमारी की; 2.4 किग्रा सोना, 70 लाख रुपये नकद जब्त

राष्ट्रीय
Spread the love

नागपुर, 20 अक्टूबर (ए) महाराष्ट्र के नागपुर में ‘ऑनलाइन गेमिंग’ धोखाधड़ी की जांच कर रही पुलिस ने शुक्रवार को गोंदिया जिले में छह स्थानों पर छापेमारी की और एक जगह पर 2.4 किलोग्राम सोना तथा 70 लाख रुपये नकद बरामद किए। यह जगह किसी चिकित्सक की बताई जा रही है। इनमें से एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

पड़ोसी भंडारा जिले में भी एक बैंक कर्मचारी के आवास पर इसी तरह की कार्रवाई की जा रही है, लेकिन वहां अब तक कुछ भी जब्त नहीं किया गया है।.नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन सात स्थानों–गोंदिया में छह और भंडारा में एक–पर छापेमारी 58 करोड़ रुपये की एक ‘ऑनलाइन गेमिंग’ धोखाधड़ी मामले के तहत की जा रही है।

नागपुर के एक कारोबारी से 58 करोड़ रुपये की ‘ऑनलाइन गेमिंग’ ठगी करने के आरोपी एवं गोंदिया निवासी अनंत उर्फ संतु नवरत्न जैन के आत्मसमर्पण करने के कुछ दिनों बाद यह कार्रवाई की गई है। जैन ने यह ऑनलाइन गेमिंग मंच बनाया था। आत्मसमर्पण करने से पहले, वह करीब तीन महीने फरार था।

पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘‘पुलिस ने गोंदिया में छह स्थानों पर छापे मारे और डॉ गौरव बग्गा के घर से 2.4 किलोग्राम सोना तथा 70 लाख रुपये नकद बरामद किए। शेष पांच संपत्ति (प्रापर्टी) कुछ अन्य लोगों की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भंडारा में कार्रवाई एक बैंक कर्मचारी के घर पर की जा रही है, और उस स्थान से अब तक कुछ भी जब्त नहीं किया गया है।’’

उन्होंने कहा कि शुक्रवार की कार्रवाई के दौरान की गई बरामदगी के बाद नागपुर के गिट्टीखदान पुलिस थाने में एक नया मामला दर्ज किया गया है।

नागपुर के कारोबारी विक्रांत अग्रवाल द्वारा इस साल जुलाई में पुलिस में एक शिकायत दायर कर मामले की जांच करने का अनुरोध किये जाने पर यह जांच शुरू की गई थी।

उन्होंने आरोप लगाया था कि उनसे एक ‘ऑनलाइन गेमिंग’ मंच के जरिये 58 करोड़ रुपये की ठगी की गई है।