अतीक अहमद के दफ्तर पर पुलिस का छापा,असलहों का जखीरा समेत कैश बरामद

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love

प्रयागराज,21मार्च (ए)। उमेश पाल हत्याकांड की जांच के क्रम में पुलिस ने मंगलवार को पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और इनके पास से 2.25 लाख रुपये, 10 पिस्तौल और 112 कारतूस बरामद किए।.

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्तियों में से दो की निशानदेही पर माफिया अतीक अहमद के चकिया स्थित कार्यालय से 72.37 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।.

अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड के बाद मंगलवार को अतीक अहमद के धूमनगंज स्थित ऑफिस पर भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया। इस दौरान पुलिस को कई असलहे एवं करोड़ों रुपये कैश मिले हैं। बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अतीत गैंग के लोगों ने और उसके परिवार के सदस्यों ने अपने असलहे और कैश को खंडहर हो चुके दफ्तर में छुपा कर रखा है, ताकि किसी को यहां पर शक ना हो आशंका जाहिर की जा रही है कि उमेश पाल की हत्या में प्रयुक्त असलहे यहीं पर छुपा कर रखे गए थे। छापेमारी में असलहों का जखीरा बरामद हुआ है। भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद अधिकारियों की आंखें भी फटी रह गईं। नोटों को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है। बताया जा रहा है खंडहर हो चुके आफिस में असलहों को छिपाकर रखा गया था। दीवारों के भीतर से भी कैश और असलहे बरामद हुए हैं। भारी मात्रा में कारतूस और गन जमीन के अंदर दबाकर भी रखे गए थे। बता दें कि धूमनगंज स्थित इस दफ्तर को बुलडोजर से ढहा दिया गया था। 

बरामद कैश दो सौ और पांच सौ रुपये में है। अब वहां के हर कमरों के दीवारों को तोड़ा जा रहा है और पहले से पड़े मलबों को हटाया कर तलाशी ली जा रही है। इस मौके पर यहां देखभाल करने वाले दो लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।
पुलिस के अनुसार अब तक कुल 10 असलहे बरामद हो चुके हैं और सर्च अभियान अभी जारी है।भारी मात्रा में असलहा और कारतूस मिलने से हर कोई हैरान है। पुलिस की रेड अतीक पर अब तक की सबसे बड़ी चोट मानी जा रही है। बरामद कैश एक करोड़ से अधिक बताई जा रहा है।