राहुल गांधी अचानक सोनीपत के गांव पहुंचे, किसानों से बात की, ट्रैक्टर चलाया

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, आठ जुलाई (ए) कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार सुबह अचानक हरियाणा में सोनीपत जिले के मदीना गांव पहुंचे, जहां उन्होंने लोगों से बातचीत की और खेतों में काम कर रहे किसानों के साथ वक्त बिताया।.

राज्य के पार्टी नेताओं ने बताया कि राहुल गांधी ने धान की बुआई भी की और खेतों में काम कर रहीं महिला श्रमिकों द्वारा लाया भोजन भी खाया।

उन्होंने बताया कि गांधी सुबह छह बजकर 40 मिनट पर हल्की बूंदा-बांदी के बीच गांव में पहुंचे और करीब ढाई घंटे वहां बिताए।

सोनीपत में गोहाना से कांग्रेस विधायक जगबीर सिंह मलिक ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘यह एक आकस्मिक दौरा था… राहुल जी ने ग्रामीणों और खेतों में काम कर रहे किसानों से बातचीत की। उन्होंने धान की बुआई में हिस्सा लिया और ट्रैक्टर भी चलाया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास उनके दौरे के बारे में पहले से कोई सूचना नहीं थी। लेकिन पहले भी हमने उन्हें समाज के सभी वर्गों की समस्याएं जानने के लिए अचानक ऐसे दौरे करते हुए देखा है – चाहे वे ट्रक चालक हों, महिलाएं हों, छात्र हों तथा अन्य वर्ग के लोग हों।’’

मलिक पार्टी के विधायक इंदुराज नरवाल के साथ मौके पर पहुंचे। राहुल गांधी दिल्ली से हिमाचल प्रदेश जाने के रास्ते में अचानक गांव में पहुंचे थे।

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई तस्वीरों में राहुल अपनी चिर-परिचित सफेद टी-शर्ट पहने हुए दिखे। अपनी पैंट को मोड़कर और जूतों को हाथ में लेकर वह ग्रामीणों के साथ खेतों में चलते हुए दिखे।

सोनीपत में बरोदा से विधायक नरवाल ने कहा कि राहुल गांधी ने ग्रामीणों तथा किसानों के साथ वक्त बिताया तथा उनकी समस्याएं सुनीं।

पार्टी के एक अन्य नेता ने बताया कि राहुल गांधी ने महिला श्रमिकों द्वारा लाया गया भोजन भी खाया।

कई ग्रामीणों ने पत्रकारों को बताया कि राहुल गांधी का काफिला जब खेतों के समीप रुका, तो वे हैरान रह गए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी के गांव के दौरे की तस्वीरें पोस्ट कीं।

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल ने किसानों का हाल-चाल जाना, खेती पर चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनीं।

हुड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘राहुल जी दो घंटे खेत में किसान-मजदूरों के साथ रहे। यहां उन्होंने ट्रैक्टर भी चलाया, धान की पयोध लगाई और किसानों के साथ खाना भी खाया।’’

गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दोषसिद्धि के फैसले पर रोक लगाने का अनुरोध करने संबंधी उनकी याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी थी।

राहुल ट्रक चालकों की समस्याओं को सुनने के लिए 23 मई को ट्रक पर सवार होकर दिल्ली से चंडीगढ़ गए थे।

उन्होंने रात में ट्रक से सफर किया था। तस्वीरों और वीडियो में सफेद टी-शर्ट पहने राहुल एक ट्रक में चालक के साथ यात्रा करते हुए और एक ढाबे पर ट्रक चालकों से बात करते हुए नजर आए थे।