रूतबा घटा: साहेब फिर बने चौकीदार, ईओ बने सूचना विभाग के सिनेमा आपरेटर !

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर,07 जनवरी (एएनएस)। समय का चक्र भी अजीब है। समय यदि ठीक है तो किस्मत भी साथ देती है किन्तु यदि समय खराब हो तो किस्मत भी साथ छोड़ देती है। कुछ ऐसा ही हुआ है सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश के चार  कर्मचारियों के साथ,चपरासी व चौकीदार की नौकरी करने वाले कर्मचारियों का भाग्य ने साथ दिया तो वे अधिकारी बन गये लेकिन किस्मत ने साथ छोड़ा तो पुनः अपने पुराने पद पर तैनात हो गये। इनमें जौनपुर जिले की मछलीशहर नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी भी शामिल है जिनका रूतबा अब एक आदेश पर घट गया है! विभाग ने यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश पर किया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश के निदेशक सूचना ने बुधवार को चार कर्मचारियों की पदोन्नति को समाप्त करते हुए पुनः पुराने पद पर कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी किया है। निदेशक सूचना ने पत्र में कहा है कि 3 नवम्बर 2014 को नरसिंह चपरासी से नियम विरुद्ध तरीके से पदोन्नति पाकर अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली,दयाशंकर चौकीदार पद से प्रोन्नति करके अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद,विनोद कुमार शर्मा सिनेमा आपरेटर कम प्रचार सहायक पद से अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा, अनिल कुमार सिंह भी सिनेमा आपरेटर कम प्रचार सहायक से पदोन्नति पाकर अपर सूचना अधिकारी भदोही संत रविदास नगर बन गये थे। हाईकोर्ट के आदेश पर इन चारो लोगो को मूल पद पर कर दिया गया है। इसमें से
अनिल कुमार सिंह करीब दो वर्ष पूर्व प्रतिनियुक्ति पर नगर निकाय में आ गये थे, वे पहले मथुरा में ईओ का पद भार ग्रहण किया उसके बाद उनका तबादला जौनपुर में हो गया वे मौजूदा समय में मछलीशहर नगर पंचायत में अधिशाषी अधिकारी के रूप में कार्यभार सम्भाले हुए थे। 
सूत्रो से खबर मिली है कि अब यह चारो कर्मचारी भी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रहे है।