छात्राओं के साथ अश्लील हरकत का मामला: आरोपी प्राचार्य को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

राष्ट्रीय
Spread the love

जींद, पांच नवंबर, (ए) हरियाणा में जींद जिले के उचाना में राजकीय विद्यालय में छात्राओं के साथ कथित तौर पर अश्लील हरकत करने के आरोपी प्राचार्य को रविवार को एक अदालत ने दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।.

उचाना थाने के प्रभारी बलवान सिंह ने बताया कि छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने के आरोपी प्राचार्य करतार सिंह को रविवार को अदालत में पेश किया गया था जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।उन्होंने बताया कि हिरासत के दौरान आरोपी से पूछताछ कर तथ्यों को जुटाया जाएगा।

उचाना थाना इलाके के एक राजकीय विद्यालय की छात्राओं ने प्राचार्य करतार सिंह पर अश्लील हरकत करने तथा प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे।

मामला संज्ञान में आने पर शिक्षा विभाग ने आरोपी प्राचार्य को निलंबित कर दिया था। गत 30 अक्टूबर को उचाना थाना पुलिस ने छात्राओं की शिकायत पर प्राचार्य सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था।

स्कूल की 60 छात्राओं ने हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया के सामने भी प्रार्चाय पर गंभीर आरोप लगाए थे जिस पर आयोग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए मामले की जांच तथा आरोपित की गिरफ्तारी के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठन के निर्देश दिए थे।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अमित के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने सूचना के आधार पर प्राचार्य करतार सिंह को उसके गांव बडौदा से गिरफ्तार कर लिया था।