एंबुलेंस को हिलता देख ग्रामीण हुए भौचक्का,अनिष्ट की आशंका से डर कर पुलिस को दी सूचना,फिर जो हुआ-

उत्तर प्रदेश वाराणसी
Spread the love

वाराणसी,15 मई (ए)। कोरोना महामारी में एक तरफ एंबुलेंस जहाँ मरीजों के लिए संजीवनी बनी हुई है तो वहीं शुक्रवार को एंबुलेंस में एक युवती संग तीन युवक आपत्तिजनक हालत में मिलने का मामला प्रकाश में आया है। सूजाबाद पुलिस चौकी के सामने खड़ी एंबुलेंस को हिलता देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एक युवती संग तीन युवकों को गाड़ी के अंदर आपत्तिजनक हालत में पाया। इसके बाद महिला सहित तीनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। साथ ही एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया गया । पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
कोरोना संक्रमण काल में एंबुलेंस जान बचाने का वाहन बना हुआ है, लेकिन रंगरेलियां का भी साधन बन जाएगा इसकी उम्‍मीद किसी को नहीं थी। जब पुलिस चौकी के सामने एंबुलेंस हिलती नजर आई तो लोगों को भीतर मौजूद मरीज की हालत का अंदेशा हुआ तो जिज्ञासावश लोग भीतर झांकने लगे। मगर भीतर युवती संग अश्‍लील हरकत करते तीन लोगों को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। आनन फानन इस बाबत पुलिस को अवगत कराया गया तो पुलिस ने मौके से युवती संग तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लेने के बाद थाने ले जाने पर तीन दोस्‍तों ने जो कहानी बताई उसे सुनकर पुलिस का भी दिमाग चकरा गया। पुलिस को यह भी शक है कि इस एंबुलेंस के जरिए कोरोना काल में अवैध गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा होगा।
पुलिस के अनुसार एक युवक मण्डुवाडीह स्थित एक निजी अस्पताल की एंबुलेंस को 15 हजार रुपये मासिक किराये पर लेकर मरीजों को लाने ले जाने का काम शुरू किया। गाड़ी चलाने के लिए उसने लंका के नगवां निवासी एक युवक को भी साथ मे रखा। एंबुलेंस चालक का कबीरचौरा निवासी एक दोस्त अपने एक अन्य दोस्त व एक  युवती के साथ एंबुलेंस में बैठ गए। सभी एंबुलेंस लेकर सूजाबाद- पड़ाव  पहुंचे जहां पुलिस चौकी के नजदीक गाड़ी खड़ी कर महिला के साथ रंगरेलियां मनाने लगे।जब दूर से ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को हिलता हुआ देखा तो लगा कोई मरीज बुला रहा है ।पर जब ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो माजरा कुछ और निकला। एंबुलेंस में इस तरह की घटना होने से लोगों में चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया। वैसे ही महामारी के इस दौर में एंबुलेंस पूरे देश मे प्रति किलोमीटरअधिक किराया वसूली में चर्चा में है।अब एंबुलेंस में रंगरेलियां मनाने का मामला सामने आने से लोग अचंभित हैं। वैसे पूरे प्रकरण की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है, क्या पता इस एम्बुलेंस से कोई और अवैध काम चल रहा हो।इन सभी पहलुओं पर भी पुलिस जाँच कर रही है।