भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के मामले में गायक समर सिंह गिरफ्तार

मनोरंजन
Spread the love

गाजियाबाद (उप्र), सात अप्रैल (ए) भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के सिलसिले में गायक समर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।.

वाराणसी के सारनाथ इलाके में स्थित एक होटल में अभिनेत्री के संदिग्ध हालत में मृत पाए जाने के बाद गायक समर सिंह और एक अन्य के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। अभिनेत्री की मां की शिकायत पर दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया गया।.समर सिंह गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र के अंतर्गत राज नगर एक्सटेंशन इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी में छिपा हुआ था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस और वाराणसी के उनके समकक्षों ने एक संयुक्त अभियान के तहत बृहस्पतिवार रात गायक को गिरफ्तार किया।

पुलिस उपायुक्त (गाजियाबाद शहर) निपुण अग्रवाल ने कहा, ‘‘ वाराणसी आयुक्तालय के सारनाथ थाने का एक दल बृहस्पतिवार देर रात गाजियाबाद पहुंचा। उन्होंने समर सिंह को चार्म्स कैसल से पकड़ने में गाजियाबाद पुलिस की मदद मांगी।’’

पुलिस उपायुक्त ने शुक्रवार सुबह कहा, ‘‘ आरोपी को गाजियाबाद अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा है। वाराणसी पुलिस ने उसके ट्रांजिट रिमांड का अनुरोध किया है।’’

अग्रवाल ने कहा कि गाजियाबाद आने से पहले समर सिंह नोएडा, दिल्ली और उत्तराखंड में छिपा हुआ था।

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार मध्यरात्रि समर सिंह समेत चार लोगों को फ्लैट से हिरासत में लिया गया। उन्हें पूछताछ के लिए स्थानीय नंदग्राम थाने लाया गया, जिसके बाद बाकी तीनों को छोड़ दिया गया।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे गत 26 मार्च को वाराणसी के सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में मृत मिली थीं। आकांक्षा भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के परसीपुर की निवासी थीं।

अगले दिन, उनकी मां मधु दुबे ने वाराणसी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि समर और संजय सिंह ने तीन साल तक उनकी बेटी को “प्रताड़ित ” किया।

प्राथमिकी के अनुसार, आकांक्षा की मां ने आरोप लगाया था, “मेरी बेटी ने उनके उत्पीड़न के कारण अपनी जान गंवा दी।”