कबाड़ वाले ने खरीदे 6 हेलि‍कॉप्टर, तो फोटो खिंचवाने वालों की लगी होड़

राष्ट्रीय
Spread the love


चंडीगढ़,25 जून (ए)। सुनने में लोगों को अजीब लगेगा लेकिन सच यह है कि एक कबाड़ वाले ने 6 हेलि‍कॉप्‍टर खरीदे हैं। इस बात पर शायद आपको विश्‍वास नहीं हो, पर यह शत प्रतिशत सही है। पंजाब के मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने यह हेलि‍कॉप्‍टर खरीदे हैं। इसके आते ही उसके साथ फोटो खिंचवाने वालों को होड़ लग गई है।
जानकारी के मुताबिक डिंपल ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं। इनका मूल्य 72 लाख रुपये है। प्रति हेलिकॉप्टर का वजन 10 टन है। इसे उसने ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा। खरीदने के साथ ही इनमें से तीन हेलिकॉप्टर बिक गए। बचे तीन हेलिकॉप्टर्स को डिंपल मानसा ले आए। हेलिकॉप्टर्स के मानसा पहुंचते ही इसे देखने वालों की भीड़ जमा हो गई। अब लोग इनके साथ सेल्फी ले रहे हैं।
हेलिकॉप्टर खरीदने वाले डिंपल ने बताया कि कबाड़ी का काम उसके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में शुरू किया था। समय बीतने के साथ उनका काम बढ़ता गया। वर्तमान में उनकी 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है। डिंपल पंजाब से ही नहीं, बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों से भी कबाड़ खरीदने का काम करते हैं।
डिंपल को कबाड़ हो चुके इन हेलिकॉप्टर्स के बारे में तब पता चला, जब तीन महीने पहले वह कबाड़ खरीदने के लिए आनलाइन सर्च कर रहे थे। इसी दौरान इन्हें एयरफोर्स में होने वाली काबड़ की बोली का पता चला। उन्हें जानकारी मिली कि यहां छह हेलि‍काप्टरों की नीलामी होने वाली है। ऐसे में उन्होंने इन हेलि‍काप्टरों को 12 लाख प्रति हेलिकॉप्टर के दाम से 72 लाख में खरीद लिया। तीन हेलिकॉप्टर तो खरीदने के कुछ समय बाद ही बिक गए। अन्‍य को डिंपल मानसा लाने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन के चलते इन्हें लाने में देरी हो गई।
बीते सोमवार की शाम इन तीनों हेलिकॉप्टर्स को ट्राले पर लाद कर मानसा लाया गया। सरसावा से मानसा लाने के लिए डिंपल को किराए के रूप में हर एक हेलिकॉप्टर के लिए 75 हजार रुपये चुकाने पड़े। अब इन हेलिकॉप्टर्स को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। अपनी यादगारी के लिए लोग अपने बच्चों के साथ हेलि‍काप्टर के पास खड़े हो कर फोटो व सेल्फी ले रहे हैं।
डिंपल अरोड़ा के अनुसार बिक चुके तीन हेलिकॉप्‍टरों में एक को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट मालिक ने खरीदा। दूसरा चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने मॉडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है और तीसरा मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है।