आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाने वाला अफसर हुआ सस्पेंड, बताया था सबसे बड़ा इंजीनियर और अपना गुरु

उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद
Spread the love


फर्रुखाबाद, 02 जून (ए)। यूपी के फर्रुखाबाद जिले में आतंकी ओसामा बिन लादेन के प्रशंसक पावर कॉर्पोरेशन के एसडीओ नवाबगंज रविंद्र प्रकाश गौतम को सस्पेंड कर दिया गया है। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी ने यह कार्रवाई की है।
निलंबन अवधि में उन्हें कन्नौज कार्यालय से संबद्ध किया गया है। मंगलवार को गौतम के आफिस में ओसामा की प्रशंसा लिखी हुई फोटो वायरल हुई थी। मामला शासन तक पहुंचा और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। डीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने बुधवार को यह कार्रवाई की है। इससे पहले प्रबंध निदेशक ने पूरे मामले की जानकारी के लिए अधीक्षण अभियंता को आगरा बुलाया।
एसडीओ के दफ्तर से ओसामा की फोटो, वीडियो के वायरल होने के बाद हटा ली गयी थी। अधीक्षण अभियंता ने पूरी रिपोर्ट प्रबंध निदेशक के सामने रखी। मुख्य अभियंता वितरण कानपुर ने भी रिपोर्ट दी। निलंबन आदेश में कहा गया कि एसडीओ नवाबगंज ने अपने कार्यालय में ओसामा बिन लादेन की फोटो लगायी, इससे विभाग की छवि धूमिल हुई है।
निलंबित किए गए एसडीओ नवाबगंज रविंद्र प्रकाश गौतम तैनाती के वक्त से ही चर्चा में हैं। विभाग में उनकी छवि बात-बात पर झगड़ा करके एफआईआर की धमकी देने वाले व्यक्ति के रूप में है। वह विभागीय अफसरों के खिलाफ भी खूब लिखा पढ़ी करते रहे हैं। ऐसे में ज्यादातर अफसर उनसे कतराते हैं।