भाजपा के दो विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर दाल फेंकी, शेष सत्र के लिए निलंबित

राष्ट्रीय
Spread the love

भुवनेश्वर, 28 सितंबर (ए) ओडिशा विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्य सचेतक मोहन माझी सहित पार्टी के दो विधायकों को बृहस्पतिवार को विधानसभा में अध्यक्ष प्रमिला मलिक के आसन की ओर ‘दाल’ फेंकने के लिए सत्र की बाकी अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया।.

ओडिशा विधानसभा का मौजूदा सत्र चार अक्टूबर तक चलेगा।भाजपा के जिस अन्य विधायक को निलंबित किया गया है उनका नाम मुकेश महालिंग है।

भाजपा विधायक सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) सदस्य की टिप्पणी का विरोध कर रहे थे, जिन्होंने विपक्षी सदस्यों को अच्छे ‘मानसिक स्वास्थ्य’ के साथ सदन में आने की अपील की थी।

नयागढ़ से विधायक अरुण कुमार साहू ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भारतीय जनता पार्टी सदस्य जयनारायण मिश्रा और कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने विपक्ष द्वारा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निजी सचिव और 5टी सचिव को बिना नाम लिए निशाना बनाए जाने के जवाब में ऐसा किया था।

राज्य सरकार द्वारा पेश 5टी दृष्टिकोण में टीम वर्क (टीम के रूप में कार्य), टेक्नोलॉजी (प्रौद्योगिकी), ट्रांसपेरेंसी (पारदर्शिता), ट्रांसफॉर्मेशन (परिवर्तन) और टाइम लिमिट (समय सीमा) शामिल हैं।

बीजद विधायक द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्दों के विरोध में भाजपा सदस्य आसन के सामने आ गए और तत्काल साहू के इस बयान को कार्यवाही से हटाने की मांग करने लगे। इस पर विधानसभा अध्यक्ष प्रमिला मलिक ने कहा कि वह मामले को देखेंगी।