UP में 15 आईपीएस के ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अफसरों का तबादला कर दिया है। बिकरू एनकाउंटर और अपहरण कांड के बाद कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार पर भी गाज गिरी है। कानपुर एसएसपी के पद से हटाकर अब उन्हें झांसी की जिम्मेदारी दी गई है। दिनेश कुमार पी की जगह डॉ प्रितिन्दर सिंह को कानपुर एसएसपी बनाया गया है। डॉ सिंह की तैनाती फिलहाल अलीगढ़ में थी।

इसके अलावा चित्रकूट के पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रदीप कुमार को अयोध्या की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं के सत्य नारायण को चित्रकूट रेंज का पुलिस महानिरीक्षक तैनात किया गया है।

बस्ती पुलिस महानिरीक्षक अशोक कुमार को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में ट्रांसफर कर दिया गया है। लखनऊ यातायात महानिरीक्षक दीपक रतन को अलीगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। इकोनॉमिक ऑफेंस विंग के एसपी सत्येंद्र कुमार को खीरी का एसपी बनाया गया है।

इसके अलावा एसडीआरएफ लखनऊ में सेना नायक की पद पर तैनात यशवीर सिंह को जालौन एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। लखनऊ के पुलिस आयुक्त दिनेश सिंह को अमेठी का पुलिस कप्तान बनाया गया है। झांसी के एसएसपी प्रदीक कुमार को इकोनॉमिक ऑफेंस विंग में वाराणसी एसपी के पद पर तैनात किया गया है।