यूपी सरकार का निर्देश: इन कर्मचारियों को मिलेंगे 1800-1800 रुपये

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 30 जुलाई (ए)।यूपी मे परिवहन निगम ने अपने सभी नियमित एवं संविदाकर्मी बस चालकों एवं परिचालकों को वर्दी के लिए कपड़े एवं उसकी सिलाई के लिए प्रति कर्मी 1800 रुपये देने का फैसला किया है।यह फैसला परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के निर्देश पर किया गया है। परिवहन निगम के एमडी आरपी सिंह ने बताया कि इससे 36399 चालकों और परिचालकों को लाभ होगा और इस पर लगभग 6.55 करोड़ रुपये का व्यय आएगा। उन्होंने बताया कि चालकों को खाकी और परिचालकों को स्लेटी रंग की वर्दी पहननी होगी।
चालकों व परिचालकों को निर्धारित रंग की वर्दी पहनने के लिए क्षेत्रीय समिति उत्तरदाई होगी। धनराशि प्राप्त होने के 15 दिनों के अंदर चालकों एवं परिचालकों को वर्दी पहनना होगा। वर्दी पहनकर ड्यूटी न करने वाले चालकों एवं परिचालकों के लिए दंड का भी निर्धारण किया गया है।
पहली बार बिना वर्दी पकड़े जाने पर 50 रुपये और दूसरी बार पकड़े जाने पर 100 रुपये और तीसरी बार पकड़े जाने पर 150 रुपये के हिसाब से अर्थदंड लिया जाएगा। इसके बाद प्रत्येक बार ऐसा होने पर 100 रुपये की बढ़ोतरी करते हुए वसूली की व्यवस्था की गई है।एमडी ने बताया कि परिवहन मंत्री द्वारा लिए गए इस निर्णय से लंबे समय से वर्दी क्रय कर उपलब्ध कराने की समस्या का निदान हो सकेगा और एक पारदर्शी व्यवस्था बनेगी।