ट्विटर पर कर रहे थे “कमरिया करे लपालप”,उसके बाद उनके साथ जो हुआ—जानें पूरा मामला

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love


ट्विटर पर एक यूजर को इसके मालिक एलन मस्क का मजाक उड़ाना भारी पड़ गया। इस यूजर ने अपना नाम, डीपी और कवर फोटो तक वही लगा रखी थी, जो मस्क की है। इसके बाद वह लगातार हिंदी में ट्वीट करते हुए मस्क पर तंज कस रहे थे और फिरकी ले रहे थे। कभी वह भोजपुरी गाने के लिरिक्स ट्वीट कर रहे थे तो कभी टुकड़े-टुकड़े गैंग के नाम पर। कुछ देर तक तो यह सब चलता रहा, लेकिन शाम होते-होते इस ट्विटर यूजर का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया।
जिस ट्विटर यूजर ने मस्क का नाम और डीपी कॉपी की थी, उनका नाम है इयान वूलफोर्ड। इयान वूलफोर्ड अमेरिका के रहने वाले हैं और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित ला ट्रोब यूनिवर्सिटी में हिंदी के प्रोफेसर हैं। वह अक्सर हिंदी में ट्वीट करते हैं और हिंदी कविताएं पढ़ते हुए वीडियो भी डालते रहते हैं। लेकिन शनिवार को वूलफोर्ड के हैंडल से ऐसा कुछ हुआ जिसने तमाम यूजर्स को गफलत में डाल दिया। उन्होंने पवन सिंह का गाया, ‘कमरिया करे लपालप, लॉलीपॉप लागेलू’ ट्वीट किया। इस ट्वीट को देखकर तमाम यूजर्स हैरानी में पड़ गए और लोगों ने मजे लेने भी शुरू कर दिए। खास बात यह है कि ‘कमरिया करे…’ वाले ट्वीट पर इस गाने के सिंगर पवन सिंह ने भी रिप्लाई किया।
वहीं एक अन्य ट्वीट भी चर्चा में रहा, जिसमें लिखा गया था कि बड़े देशों में ऐसी छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं…है ना। इसी तरह के एक ट्वीट में लिखा गया था कि ट्विटर तेरे टुकड़े होंगे गैंग को भी $8 देने पड़ेंगे। इन ट्वीट्स के साथ लगातार जिन हैशटैग्स का यूज किया गया, उससे अंदाजा हो रहा था कि मस्क के विरोध में यह ट्वीट्स किए जा रहे थे। वहीं एक अन्य ट्वीट में वूलफोर्ड ने ट्विटर लेऑफ्स हैशटैग का भी यूज किया था। 
शुरू में लोगों ने सोचा कि एलन मस्क ही ऐसा कर रहे हैं या फिर उनका हैंडल हैक हो गया है। हालांकि, जब कुछ लोगों ने गौर किया तो पता चला कि ऑस्ट्रेलिया प्रोफेसर द्वारा मस्क के हैंडल को क्लोन किया गया है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से एलन मस्क और ट्विटर दोनों ही लगातार चर्चा में हैं। बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी, ब्लू टिक हैंडल्स से पैसे की वसूली जैसी बातों को लेकर मस्क लोगों के निशाने पर हैं।