दारोगा और सिपाही की वर्दी पहनकर कर रहे थे यह काम,हुए गिरफ्तार,फिर–

उत्तर प्रदेश बरेली
Spread the love


बरेली, 29 अगस्त (ए)। यूपी के बरेली से एक ऐसी खबर सामने आई हैं जो चौकाने वाली हैं। यहां दो यूट्यूबर दारोगा व सिपाही की वर्दी पहनकर यूट्यूब के लिए वीडियो बनाते थे। हर बार कुछ न कुछ अलग करके वीडियो बनाकर यूट्यूब पर फेमस होने के लिए डाल देते थे। शुक्रवार को भी ये युवक कुछ इसी तरह का काम कर रहे थे, लेकिन लोगों को शक होने पर पुलिस को बुला लिया। दोनों युवकों ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी। एक दारोगा तो दूसरा सिपाही बना था।
असली पुलिस सामने आती ही दोनों की सिट्टी-बिट्टी गुल हो गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के ऊपर धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। मामला बीते शुक्रवार की देर रात का है। कैंट थाना क्षेत्र के चेत गौटिया का पास दो युवक पुलिस की वर्दी में चेकिंग कर रहे थे, तभी राहगीरों को  नकली पुलिस होने का शक हुआ तो उन्होंने तुरंत ही कैंट थाने में सूचना दी। पुलिस ने उन्हें मौके पर ही गिरफ्तार लिया। पूंछताछ में  दरोगा बने युवक की पहचान शिवम यादव निवासी झील गौटिया और सिपाही बने अशोक कुमार की पहचान लालफाटक कैंट के तौर पर  हुई। 
कैंट थाना पुलिस को सूचना मिली कि दो संदिग्घ युवक पुलिस की वर्दी पहनकर आरएन टैगोर इंटर कालेज के पास वाहन चेकिंग कर रहे हैं। एक युवक के कंधे पर एक स्टार और यूपी पुलिस का बैज लगा था। दरोगा बने उक्त युवक ने प्रदीप कुमार सिंह के नाम से नेम  प्लेट भी लगा रखी थी। कैंट पुलिस को मामले की जानकारी मिलने दोनों फर्जी पुलिस बने युवकों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर डालते हैं। बता दें कि सिपाही की वर्दी पहने अशोक ने अपने आप को  एक सीओ का रिश्तेदार बताकर दबाव बनाने की भी कोशिश की। 
कैंट थाने के इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की वर्दी पहनकर वाहनों के वसूली के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। युवकों के पास  पुलिस की दो जोड़ी वर्दी, दो स्टार, चार यूपी पुलिस के बैज सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।