महिला आयोग ने छात्राओं से अश्लील हरकत मामले में डीइओ तथा डीएसपी को किया तलब

राष्ट्रीय
Spread the love

जींद, 31 अक्टूबर (ए) हरियाणा महिला आयोग ने जींद के एक सरकारी विद्यालय में छात्राओं से प्राचार्या द्वारा कथित रूप से अश्लील हरकत करने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को दो नवंबर को पंचकूला में तलब किया है। आयोग ने पीडित छात्राओं को भी बुलाया है।.

इस बीच जींद जिले में पुलिस ने स्कूल के प्राचार्य पर मामला दर्ज किया गया। उससे पहले प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया था।.महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी तथा डीएसपी को दो नवंबर को मुख्यालय पर तलब किया है। उनके अनुसार साथ में छात्राओ को भी बुलाया गया है।

जींद में जिस थानाक्षेत्र में यह विद्यालय है, उसके प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने प्राचार्य के खिलाफ भादंसं की धाराओं 354 ए (यौन उत्पीड़न), 341 (गलत तरीके से बंधक बनाना), तथा बाल यौन अपराध संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया है ।

जींद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया था कि 27 अक्टूबर को प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया और आरोपों की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी। समिति की अगुवाई क्षेत्र के अनुमंडल मजिस्ट्रेट करेंगे ।

सूत्रों ने बताया था कि दरअसल छात्राओं के एक समूह ने हाल ही में कथित रूप से प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र भेजकर अपनी व्यथा का जिक्र किया था।

छात्राओं के आरोपों की प्रकृति के बारे में पूछे जाने पर जींद के उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने रविवार को कहा था कि छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्राचार्य उनसे‘अश्लील हरकतें ’ किया करते हैं।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय और महिला आयोग को भेजे पत्रों में छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी उन्हें अपने कार्यालय में बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करता था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्राचार्य इस हरकत के बारे में किसी को बताने पर छात्राओं को प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल कर देने की धमकी देता था।