अंकिता हत्याकांड की पैरवी कर रहे लोक अभियोजन अधिकारी को हटाया गया

राष्ट्रीय
Spread the love

कोटद्वार, 15 जुलाई (ए) उत्तराखंड के चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड में जारी मुकदमें के बीच शनिवार को विशेष लोक अभियोजन अधिकारी जितेंद्र रावत को मामले से हटा दिया गया है।.

पौड़ी जिले में स्थित ‘वनंत्रा रिजॉर्ट’ के संचालक पुलकित आर्य ने अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर कथित तौर पर अंकिता (19) की हत्या कर दी थी ।.अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने मामले में पैरवी कर रहे रावत पर केस को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन से उन्हें बदलने की मांग की थी

पौड़ी के जिलाधिकारी आशीष चौहान ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि छह जुलाई को भंडारी ने उन्हें इस संबंध में एक ज्ञापन दिया था, और मामले की अगली सुनवाई से पूर्व विशेष लोक अभियोजन अधिकारी को बदलने की मांग की थी।

चौहान ने बताया कि रावत को इस प्रकरण से हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी अंकिता के माता—पिता को भी दे दी गई है ।

इससे पहले, मामले से जुड़े एक अन्य वकील, जिला शासकीय अधिवक्ता (राजस्व) अमित सजवान को भी आरोपियों के साथ जा मिलने के आरोप लगाए जाने के बाद प्रकरण से हटा दिया गया था।

हत्याकांड की अगली सुनवाई 17 जुलाई को है ।

पौड़ी जिले के यमकेश्वर में गंगा भोगपुर में वनंत्रा रिजॉर्ट में रिसेप्शिनिस्ट के रूप में काम करने वाली 19 वर्षीया अंकिता की पिछले साल सितंबर में कथित तौर पर आर्य ने अपने दो कर्मचारियों—सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता के साथ मिलकर चीला नहर में धक्का देकर हत्या कर दी थी ।