अयोध्या हवाई अड्डे के प्रथम चरण का कार्य 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love

अयोध्या (उप्र) दो दिसंबर (ए) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।.

मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ वीके सिंह भी मौजूद थे ।इस दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्रियों ने हवाई अडडे के निर्माण से जुड़े प्रस्तुतिकरण को भी देखा और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि अयोध्या में बन रहे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रथम चरण का निर्माण कार्य 15 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि अयोध्या में पहले मात्र 178 एकड़ में बहुत छोटी सी एयरस्ट्रिप थी, जिसे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में तैयार किया गया है। 821 एकड़ भूमि राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराने के बाद भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण द्वारा नये हवाई अड्डे का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

बयान के मुताबिक केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि अयोध्या के हवाईअड्डे में यहां की सांस्कृतिक क्षमता को परिलक्षित करने की कोशिश हुई है।