करणी सेना के नेता की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, सात दिसंबर को राज्य बंद का आह्वान

भोपाल
Spread the love

भोपाल/इंदौर, छह दिसंबर (ए) श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सदस्यों ने जयपुर में संगठन के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ बुधवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर सहित मध्य प्रदेश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया।.

गोगामेड़ी की मंगलवार को पड़ोसी राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर में उनके घर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।.

भोपाल में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एमपी नगर के ज्योति टॉकीज चौराहे पर सड़क जाम कर मांग की कि गोगामेड़ी की हत्या में शामिल हमलावरों को ‘‘मुठभेड़ में खत्म किया जाए’’।

प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर टायर जलाए, जिससे राज्य की राजधानी के व्यस्त चौराहे पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई।

इंदौर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया।

करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार वास्तविक आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें फांसी की सजा दी जाए।’’

बड़ी तादाद में जुटे करणी सेना कार्यकर्ता करीब डेढ़ घंटे के धरना-प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी डॉ. इलैया राजा टी. को ज्ञापन देने पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं।

जिलाधिकारी के मौके पर खुद ज्ञापन लेने आने के बाद ही करणी सेना कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया, जो लगभग 90 मिनट तक चला।

ज्ञापन में गोगामेड़ी हत्याकांड पर आक्रोश व्यक्त किया गया है।

जबलपुर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने धरना दिया और ज्ञापन सौंपा।ग्वालियर में संगठन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) को एक ज्ञापन सौंपा। धार, रतलाम, खरगोन और दमोह सहित अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन हुए।

इस बीच, राजपूत समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठनों ने गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश बंद का आह्वान किया है।

करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने बुधवार शाम सोशल मीडिया पर एक संदेश साझा किया, ‘‘कल (बृहस्पतिवार) मध्य प्रदेश में पूर्ण बंद रहेगा और मैं लोगों से अपना सहयोग देने का आग्रह करता हूं।’’

श्री राजपूत करणी सेना के नेता अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा कि गोगामेड़ी की हत्या को लेकर प्रदेशभर में राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और बृहस्पतिवार को बुलाए बंद को इस समुदाय के कई संगठनों का समर्थन हासिल है।