गिरफ्तारी के बाद पुलिस के साथ भदोही पहुंचे विधायक विजय मिश्रा

उत्तर प्रदेश भदोही
Spread the love


भदोही, 16 अगस्त एएनएस। यूपी के भदोही जिले के ज्ञानपुर सीट से विधायक विजय मिश्रा की एमपी के आगर मालवा में हुई गिरफ्तारी के बाद उनका काफिला रविवार की दोपहर जिले में पहुंच गया। एमपी से ही उनके पीछे-पीछे आ रही समर्थकों की गाड़ियों को भदोही-प्रयागराज सीमा पर ऊंज में रोक दिया गया है। फिलहाल विधायक का मेडिकल कराया जा रहा है। उसके बाद कोर्ट में पेशी हो सकती है।इससे पहले झांसी में रातभर रुकने के बाद भदोही के लिए निकले काफिले में शामिल समर्थकों की गाड़ियां भी कौशांबी टोल प्लाजा पर बिना टोल दिये ही फर्राटा भरती हुई पार करती चली गईं।  
भदोही में दर्ज केस के बाद शुक्रवार को विधायक को एमपी के आगर मालवा में पकड़ा गया था। इसके बाद शनिवार को भदोही पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार किया और ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद रवाना हुई थी। एमपी से ही विधायक समर्थकों की गाड़ियां भी पीछे पीछे चलती रहीं। शनिवार की रात झांसी में गेस्ट हाउस में विधायक को रोका गया तो यहां भी समर्थक अपनी गाड़ियों पर आसपास ही मौजूद रहे।
सुबह होते ही पुलिस विधायक को लेकर भदोही के लिए रवाना हुई। भदोही सीमा पर ऊंज पहुंचते ही पुलिस की गाड़ियां जाने दी गई लेकिन समर्थकों को रोक दिया गया। विधायक को सबसे पहले गोपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। यहां उनका मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि विधायक को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस लाइन लाया जाएगा। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें राजकीय गेस्ट हाउस में रखने पर विचार किया जा रहा है।
विधायक के जिले में प्रवेश करने से घंटों पहले ही उनकी बेटियां रीमा और सीमा मिश्रा कोर्ट पहुंच गईं। उनके साथ कई वकीलों का दल भी कोर्ट में दिखाई दिया। माना जा रहा है कि विधायक के बेटे की गिरफ्तारी पर मिली रोक को आधार बनाते हुए विधायक के लिए भी जमानत मांगी जाएगी। पड़ोसी के जिस केस के आधार पर विधायक को पकड़ा गया है उसी मामले में उनकी पत्नी और बेटा भी आरोपित हैं। बेटे की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने दो दिन पहले ही रोक लगाई थी।